प्रशिक्षण रणनीति कार्य योजना

एबीसी सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र कार्य योजना स्वास्थ्य साक्षरता में सुधार करने के लिए कार्य योजना स्वास्थ्य साक्षरता प्राथमिकताओं में से एक सेट एबीसी सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र द्वारा संबोधित किया जाना है। स्वास्थ्य साक्षरता व्यक्तियों बुनियादी स्वास्थ्य की जानकारी और उचित स्वास्थ्य निर्णय लेने के लिए आवश्यक सेवाओं को प्राप्त प्रक्रिया, और समझने की क्षमता है, जो करने के लिए डिग्री है। अपने नागरिकों के स्वास्थ्य की रक्षा के लिए एबीसी काउंटी के सिद्धांत संगठनों में से एक के रूप में, एबीसी सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र स्वास्थ्य साक्षरता में सुधार के लिए एक महत्वपूर्ण एजेंट है। समस्या का बयान: 10 वयस्कों में से नौ वयस्क साक्षरता का राष्ट्रीय मूल्यांकन के अनुसार, उनके स्वास्थ्य का प्रबंधन और बीमारी को रोकने के लिए आवश्यक कौशल की कमी हो सकती है। लिमिटेड स्वास्थ्य साक्षरता स्वास्थ्य के परिणामों, स्वास्थ्य देखभाल की गुणवत्ता, और स्वास्थ्य देखभाल की लागत के लिए नकारात्मक प्रभाव पड़ता है। एबीसी काउंटी निवासियों, प्राप्त करने की प्रक्रिया है, और स्वास्थ्य की जानकारी और सेवाओं को समझने के लिए उनकी क्षमता को प्रभावित करने वाले सांस्कृतिक मतभेद, भाषा, आयु, क्षमता है, और साक्षरता कौशल से संबंधित उन सहित विविध जानकारी की जरूरत है। एबीसी सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र पेशेवरों और जनता के बीच प्रभावी संचार करने के लिए कई बाधाओं रहे हैं। एबीसी सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र प्रतिक्रिया: एबीसी सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र, अपने मिशन के अनुसार, विकास, लागू करने, और कार्यक्रमों का मूल्यांकन और स्वास्थ्य साक्षरता में सुधार करने के लिए संसाधन उपलब्ध कराने होंगे। स्वास्थ्य केंद्र जिम्मेदारियों स्वास्थ्य पेशेवरों को प्राप्त करने और सही और उचित स्वास्थ्य की जानकारी के साथ सार्वजनिक प्रदान कर सकते हैं कि यह सुनिश्चित करने में शामिल हैं। एबीसी सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र निम्न पाँच स्वास्थ्य साक्षरता प्राथमिकताओं को संबोधित करने का प्रयास करेंगे। प्राथमिकता 1: मिशन, नियोजन, और मूल्यांकन में स्वास्थ्य साक्षरता सुधार शामिल। एक्शन स्टेप्स: विशिष्ट कार्यक्रमों और सीमित स्वास्थ्य साक्षरता से प्रभावित परियोजनाओं की पहचान। स्वास्थ्य साक्षरता गतिविधियों के लिए इन कार्यक्रमों की प्रभावशीलता में सुधार कर सकते हैं तरीकों की जांच करना। विशिष्ट लक्ष्यों और उद्देश्यों को स्वास्थ्य केंद्र की रणनीतिक योजनाओं में सुधार के स्वास्थ्य साक्षरता से संबंधित, प्रदर्शन की योजना है, और शैक्षिक पहल को शामिल करें। कार्यक्रम के मूल्यांकन मापदंड में स्वास्थ्य साक्षरता में सुधार शामिल हैं और बजट अनुरोधों में स्वास्थ्य साक्षरता सुधार गिनना। उद्देश्य: पूरा संगठनात्मक स्वास्थ्य साक्षरता & quot; वयस्क & quot; या दिसंबर 2007 द्वारा समीक्षा के स्वास्थ्य साक्षरता को संबोधित कार्यक्रम प्रभावशीलता में सुधार कर सकते हैं तरीकों को पहचानें। प्राथमिकता 2: समर्थन स्वास्थ्य साक्षरता अनुसंधान, मूल्यांकन, प्रशिक्षण, और अभ्यास। एक्शन स्टेप्स: अनुदान और अनुबंध में स्वास्थ्य साक्षरता सुधार को पहचानें। सभी उत्पादों सादी भाषा में लिखा है और इरादा उपयोगकर्ताओं के साथ परीक्षण किया जा सलाह देते हैं। संकेत मिलता है और उनकी गतिविधियों के बेहतर स्वास्थ्य साक्षरता के लिए योगदान कैसे मूल्यांकन करने के लिए ठेकेदारों और अनुदान को प्रोत्साहित करें। प्रथाओं / कार्यक्रमों के विकास में स्वास्थ्य साक्षरता अनुसंधान और मूल्यांकन के परिणामों को शामिल। प्रशिक्षण और ओरिएंटेशन में स्वास्थ्य साक्षरता में सुधार शामिल हैं। स्टाफ, अनुदान, और ठेकेदारों के लिए मौजूदा प्रशिक्षण सामग्री में स्वास्थ्य साक्षरता सुधार शामिल। पोस्ट और साझा स्वास्थ्य साक्षरता संसाधनों। उद्देश्य: उचित, समुदाय के कम से कम 25 प्रतिशत में FY08 में मुद्दों अनुदान जहां स्वास्थ्य साक्षरता, के लिए एक स्पष्ट संदर्भ में शामिल हैं। प्राथमिकता 3: डिजाइन और सामग्री, संदेश, और संसाधनों का आकलन करने के लिए रचनात्मक, प्रक्रिया, और परिणाम मूल्यांकन आचरण। एक्शन स्टेप्स: इरादा उपयोगकर्ताओं की पहचान। महामारी विज्ञान विशेषताओं, जनसांख्यिकी, साक्षरता कौशल, व्यवहार, संस्कृति, मान्यताओं, ज्ञान, दृष्टिकोण, और अन्य कारकों के आधार पर खंड उपयोगकर्ताओं। स्वीकार करते हैं और सांस्कृतिक मतभेदों का सम्मान करते हैं। सांस्कृतिक कारकों में शामिल हैं लेकिन, नस्ल, भाषा, राष्ट्रीयता, विश्वासों, मूल्यों, रीति-रिवाज, धर्म, आयु, क्षमता, लिंग, यौन अभिविन्यास, सामाजिक-आर्थिक स्थिति, पेशा, आवास की स्थिति, और क्षेत्रीय मतभेद दौड़ के लिए ही सीमित नहीं हैं। सादी भाषा का प्रयोग करें। समझा जा मात्रा में जटिल जानकारी तोड़ तकनीकी शब्दों को परिभाषित है, और एक सक्रिय आवाज का उपयोग करें। चलने का परीक्षण सहित उपयोगकर्ता केंद्रित डिजाइन सिद्धांतों, लागू करें। वेब पर सामग्री सहित नई सामग्री, के निर्माण के लिए। उद्देश्य: जनवरी 2008 के बाद शुरू की सभी नई सार्वजनिक शिक्षा की पहल के लिए: समय के प्रारंभिक मूल्यांकन 100 प्रतिशत का संचालन; आचार प्रक्रिया मूल्यांकन समय के 90 प्रतिशत; और परिणाम मूल्यांकन समय के 60 प्रतिशत का संचालन। प्राथमिकता 4: स्वास्थ्य पेशेवरों और जनता के लिए समय पर, सही, और उचित स्वास्थ्य की जानकारी के प्रसार को बढ़ाने। एक्शन स्टेप्स: पहचानें और / या सूचना के प्रसार के लिए उपयुक्त तरीकों का विकास। विशेष रूप से अल्पसंख्यक आबादी के सदस्यों के लिए, विश्वसनीय और प्रासंगिक स्वास्थ्य की जानकारी प्राप्त करने के लिए लोगों की क्षमता में सुधार कर सकता है कि प्रचार-प्रसार के तरीकों की एक विस्तृत विविधता पर विचार करें। समुदाय के स्वास्थ्य की जानकारी के प्रसार को बढ़ाने के लिए वयस्क शिक्षकों, पत्रकारों, और अन्य गैर परंपरागत सहयोगियों के साथ सहयोग करें। उद्देश्य: सह प्रायोजक, लागू करने, और FY08 में समुदाय में गैर परंपरागत सहयोगियों के साथ दो सार्वजनिक शिक्षा गतिविधियों का मूल्यांकन। प्राथमिकता 5: स्वास्थ्य सेवाओं के लिए उपयोग को बढ़ाने कि स्वास्थ्य और सार्वजनिक स्वास्थ्य प्रणाली के लिए स्वास्थ्य साक्षरता सुधार डिजाइन। एक्शन स्टेप्स: चिकित्सा रूपों और निर्देश के प्रयोज्य में सुधार। लिखें या सरलता और स्पष्टता सुनिश्चित करने के रूपों को फिर से लिखना। इरादा उपयोगकर्ताओं और संशोधन के साथ टेस्ट रूपों जरूरत के रूप में। कई भाषाओं में रूपों, संकेत, और सेवाएं प्रदान करें। समर्थन स्वास्थ्य साक्षरता और स्वास्थ्य सेवा प्रदाताओं और सार्वजनिक स्वास्थ्य अधिकारियों सहित समुदाय में स्वास्थ्य पेशेवरों के लिए सांस्कृतिक योग्यता प्रशिक्षण। उद्देश्य: दिसम्बर, 2007 तक के अंदर एक से अधिक भाषा में और सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र के बाहर नया आसान-समझने के लिए साइनेज को स्थापित करें। व्हाइटहेड सही है। और उसका अवलोकन निश्चित रूप से रणनीतिक योजना के लिए लागू होता है। योजना बना रहा है, जब आप पहली बार व्यापक रणनीति विकसित करेंगे। तो फिर आप प्रत्येक को पूरा करने के लिए विशेष कदम के साथ उन रणनीतियों का समर्थन करने की जरूरत है। यही कारण है कि कार्रवाई की योजना बना सब के बारे में क्या है। के उन कदमों के विकास की प्रक्रिया पर नजर डालते हैं। चलो यह एक प्रभावी कार्य योजना विकसित करने के लिए लेता है क्या जांच करते हैं। कौन कार्य योजना विकसित? सबसे पहले, हम एक साथ कार्य योजना कैसे डाल करने पर विचार करने की आवश्यकता होगी। बस इसे विकसित करेंगे। वास्तव में, रणनीतिक योजना विकसित करने के लिए इस्तेमाल किया टीम-नियोजन दृष्टिकोण भी कार्य योजना विकसित करने के लिए इस्तेमाल किया जा सकता है। एक ही लाभ है कि वे अपने रणनीतिक योजना या उनके कार्य योजना विकसित कर रहे हैं कि क्या टीम के नियोजन दृष्टिकोण को रोजगार के लिए उपलब्ध हैं। जाहिर है, उन लाभों व्यक्तिगत प्रतिभागियों की एक बड़ी संख्या के योगदान के लिए व्यापक इनपुट शामिल हैं। टीम की योजना बना दृष्टिकोण का एक कम स्पष्ट है, लेकिन उतना ही महत्वपूर्ण है, लाभ की भागीदारी से आता है जो प्रतिबद्धता है। शामिल लोगों को इसके सफल कार्यान्वयन के माध्यम से योजना को देखने में एक निहित ब्याज का विकास। बस योजना के निर्माण में शामिल लोगों को इसके बारे में एक हिस्सा है और इसकी सफलता के लिए एक चिंता का विषय लगता है, कहा गया है। कार्रवाई की योजना बना टीम कार्य योजना को पूरा करने के लिए है, जो रणनीति के लिए जिम्मेदार प्रबंधक के नेतृत्व में किया जाना चाहिए। है कि, कार्रवाई चरणों में से प्रत्येक को पूरा करने के लिए - टीम के सदस्य जिनकी सहायता रणनीति को लागू करने के लिए आवश्यक है उन लोगों में शामिल होगा। अक्सर, कार्रवाई की योजना बना टीम के सदस्यों को संगठन के भीतर दो या दो से अधिक विभागों से उन लोगों में शामिल होगा। क्या रणनीति है? यह पूछने के लिए मूर्ख ध्वनि & quot सकता है;? रणनीति है & quot क्या; हालांकि इसके बारे में सोचो। शायद अपनी रणनीति स्पष्ट रूप से नहीं लिखा है। या यह भी सामान्य है। व्याख्या करने के लिए इस प्रकार के अधीन। यदि हां, तो आप अपनी कार्रवाई कदम के विकास के लिए पूर्व रणनीति को फिर से लिखना करने की आवश्यकता होगी। और अगर आप इसे संवाद करने की आवश्यकता होगी। इसके कार्यान्वयन के लिए जिम्मेदार लोगों के साथ चर्चा करने के लिए। वे यह समझ सुनिश्चित करने के लिए। तब वे कार्रवाई कदम को विकसित करने के लिए शुरू कर सकते हैं। कौन जिम्मेदार है? & Quot साइन अप करने, किसी & quot की जरूरत है; कार्य योजना के लिए जिम्मेदार है। हाँ, मैं यह करूँगा & quot; किसी को कहते हैं, & quot चाहिए। गेंद को ले जाने के लिए & quot; तुम हो कि & quot होगा जो कि एक व्यक्ति की पहचान करने के लिए मिल गया है। इस योजना की निगरानी के लिए एक परम आवश्यकता है। ? यह कैसे हो रहा है & quot; आप पूछ & quot जिसे पता होना चाहिए; और आप जो भी कारण के लिए, रणनीति पूरा किया जा रहा है, यदि करने के लिए मदद की पेशकश करने के लिए किसे पता करने के लिए मिल गया है। कार्य योजना के लिए जिम्मेदार प्रबंधक कार्य योजना को लागू करने का इरादा है रणनीति के लिए जिम्मेदार एक ही व्यक्ति है। उन्होंने कहा कि जिस तरह से वापस अपने रणनीति सत्र में उस जिम्मेदारी के लिए हस्ताक्षर किए। क्या कार्रवाई कदम? कार्य योजना कालानुक्रमिक क्रम में सूचीबद्ध कार्रवाई कदम (रणनीति) की एक सूची में शामिल हैं। एक साथ लिया उन कदमों, इरादा रणनीति पूरा। स्पष्ट रूप से लिखा कार्रवाई कदम जरूरी है। आप पूरा किया जा रहा है कि क्या वास्तव में पता है (और पर सहमत) की जरूरत है। एक ग्राहक कंपनी की प्रबंधन टीम ने इससे पहले जांच करेंगे और एक विशेष बाजार अवसर पर रिपोर्ट करने के लिए विपणन प्रबंधक के लिए बुला एक कार्य योजना विकसित की थी। कि कार्रवाई कदम के लिए नियत तारीख पहुंचे, कंपनी के अध्यक्ष कि रिपोर्ट के लिए विपणन प्रबंधक से पूछा। राष्ट्रपति पूरी तरह से एक में गहराई से विश्लेषण के साथ पूरा एक प्रश्न के लिखित रिपोर्ट प्राप्त करने के लिए उम्मीद है। इसके बजाय, विपणन प्रबंधक ने कहा, & quot; यही अवसर है कि हम इससे पहले यह माना जाता सब नहीं है। मुझे लगता है हम यह भूल जाते हैं सुझाव है कि & quot। ? अध्यक्ष से कहा, & quot; आप एक प्रश्न के लिखित रिपोर्ट विकसित किया है & quot; & Quot; नहीं & quot; जबाब & quot था, लेकिन मैं पिछले गुरुवार को दोपहर के भोजन पर यह सब के बारे में कहा था। क्या आपको याद है & quot नहीं है?; कारण क्या है की अलग अलग धारणाओं के शिकार हो जाते मत करो। प्रत्येक कार्य के कदम स्पष्ट रूप से लिखा है और अपनी उपलब्धि के लिए जिम्मेदार प्रबंधक द्वारा पर सहमति व्यक्त की है सुनिश्चित करें। कौन हर कदम के लिए जिम्मेदार है। और जब यह कारण है? नेता & quot; आप किसी & quot जरूरत है तो बस के रूप में; समग्र कार्य योजना के लिए जिम्मेदारी लेने के लिए, तुम भी कार्य योजना के अंतर्गत प्रत्येक चरण के लिए जिम्मेदारी लेने के लिए किसी की जरूरत है। आप काम काम करने के लिए चरणों को कम नहीं करते हैं, वे ऐसा नहीं होगा, याद रखें। और उन्हें एक काम काम करने के लिए हर कदम को कम करने के लिए, आप प्रत्येक पर किसी का नाम डाल करने के लिए मिल गया है। कुछ साल पहले, हम एक सेवा उद्योग में एक ग्राहक कंपनी के साथ काम किया। विशेषज्ञता के अपने क्षेत्र में बेहद सक्षम है, जबकि एक प्रबंधकीय दोष था, जो एक विशेष व्यक्ति। उन्होंने कहा कि व्यक्तियों के लिए विशिष्ट जिम्मेदारियों को आवंटित करने में विफल रहा। इसके बजाय, वह सुझाव देते हैं & quot चाहते हैं, हम करने के लिए जाना है। & Quot; या & quot; हम बेहतर होगा। & Quot; या & quot;। हम & quot की जरूरत है; और कहा कि वह मिलता था के रूप में काम करने का एक बयान के रूप में बंद है। कोई समस्या? ज़रूर। उसके लिए काम किया जो लोग क्या करना था, जो नहीं जानते हुए भी बैठकों से बाहर आ जाएगा। कोई आश्चर्य नहीं कि संगठन कार्यान्वयन की समस्याओं का सामना करना पड़ा था। तुम भी कार्रवाई चरणों में से प्रत्येक की वजह से है जब यह निर्धारित करने की आवश्यकता होगी। और प्रत्येक कार्य के कदम को पूरा करने के लिए जा रहा है, जो तय करने के लिए। और जो तार्किक दूसरों से पहले आने के कदम। तो अगर आप एक ही समय में उन सब कुछ करने की कोशिश कालानुक्रमिक क्रम में उन्हें सूची और नहीं कर सकते हैं। तो फिर तुम एक तार्किक क्रम में संसाधनों का आवंटन कर सकते हैं। और आप बाद में कार्यान्वयन की निगरानी के लिए अपने कालानुक्रमिक सूची का उपयोग कर सकते हैं। क्या संसाधनों की आवश्यकता होगी? स्वाभाविक रूप से, आप अपनी कार्रवाई चरणों में से प्रत्येक को पूरा करने के लिए संसाधनों को रोजगार के लिए जा रहे हैं। उन संसाधनों वित्तीय, सुविधाओं और उपकरणों, लोगों और जानकारी शामिल है। इसके अलावा, आप उन कार्रवाई चरणों में से प्रत्येक को पूरा करने के लिए आवश्यक विशिष्ट संसाधनों यों की आवश्यकता होगी। और अगर आप उन संसाधनों यों इससे पहले, बेहतर काम आप बाद में उनके आवंटन में क्या करेंगे। यहाँ संसाधनों पर एक दिलचस्प बात है। सबसे प्रबंधकों मुख्य रूप से वित्तीय संसाधन पर ध्यान केंद्रित। बेशक एक स्पष्ट एक,। लेकिन अंदाज़ा लगाओ कि क्या है। किसी भी अन्य की तुलना में दुर्लभ अधिक बार बदल जाता है जो संसाधन मानव संसाधन है। सबसे अधिक बार कंपनियों को सिर्फ सादा समय या प्रतिभा से बाहर चला। या उनके सबसे प्रतिभाशाली लोगों का समय है। और कहा कि एक से संबंधित मुद्दे को लाता है। & Quot कि;। सामने के छोर लोड हो रहा है & quot; । बहुत बहुत जल्दी & quot; योजनाओं के विशाल बहुमत के होनहार एवं quot से ग्रस्त हैं; और यह कोई आश्चर्य की बात है। प्रबंधकों वे निकट भविष्य में यह सब वादा करते हैं कि उनकी योजना को पूरा करने के बारे में बहुत उत्साहित हो जाते हैं। एक लगातार समस्या। आवश्यक संसाधनों के बारे में सोचो। अपने कार्य योजना पर उन संसाधनों गिनना। और आप जब से पूरा कर सकते हैं के बारे में यथार्थवादी होना। सबसे जटिल (और आम तौर पर अधिक महत्वपूर्ण) रणनीतियों को लागू करने के लिए दो या दो से अधिक विभागों के सामूहिक प्रयासों की आवश्यकता है। इधर, प्रत्येक विभाग अभी भी कार्रवाई कदम की अपनी सूची को विकसित करना होगा। लेकिन हर विभाग भी अपने स्वयं के प्रदर्शन पर निर्भर है, जिस पर अन्य विभागों की कार्रवाई कदम पर विचार करना चाहिए। - अन्य दो की उन पर एक स्पष्ट रूप से निर्भर की गतिविधियों - उदाहरण के लिए, एक नए उत्पाद के विकास के लिए बुला एक रणनीति आरडी, विपणन और उत्पादन विभागों द्वारा प्रयास (कार्रवाई कदम) को शामिल करना होगा। इस तरह की रणनीतियों को लागू करने के लिए, प्रबंधन अंतर विभाग संचार, समझ और सहयोग को प्रोत्साहित करना चाहिए। और जाहिर है, कार्रवाई की योजना बना टीम संबंधित विभागों में से प्रत्येक से सदस्यों को शामिल करना चाहिए।