व्यापार कार्ड खेल की एक नई नस्ल हेक्स

20OF% 20FATE. jpg "/% हेक्स एक पूरी तरह से डिजिटल प्रारूप से पैदा हुआ टीसीजी की एक नई शैली है। क्या विशिष्ट डिजिटल माध्यम अपने परंपरागत पेपरबोर्ड समकक्ष पर प्रदान करता है मजबूत लाभ कर रहे हैं कि इस विकास में आता है। Cory जोन्स, Warcraft व्यापार कार्ड खेल की दुनिया के निर्माता, पारंपरिक टीसीजी अनुभव लाया और एक MMORPG के सबसे निश्चित तत्वों के लिए यह शादी की थी कि एक gameplay अनुभव conceptualize चाहता था: खिलाड़ियों मंडली, एक अद्वितीय चरित्र को अनुकूलित में शामिल होने के लिए अनुमति देता है, और खेलने एक immersive PvE के अनुभव में। प्रगति के दो साल बाद विकास के बाहर हेक्स छोड़ एक प्रकाशक विभाजन कटौती के बाद, यह दुर्भाग्यपूर्ण हालात तो उसकी दृष्टि निधि के लिए किक करने के लिए बदल गया है जो जोन्स के अनुसार, ", भेष में एक वरदान निकला"। किक अभियान 17,000 से अधिक समर्थकों से लगभग $ 2,300,000 की परवरिश एक शानदार सफलता थी। डेढ़ साल बाद, हेक्स अपनी बीटा परीक्षण के चरण में प्रवेश किया है और रिश्तेदार निकट भविष्य में शुरू करने के लिए निर्धारित है। हेक्स उपकरण का उपयोग कर एकता खेल इंजन में पूरी तरह से बनाया गया है और देव की टीम ने सभी खरोंच से बनाया सुविधाओं और पर वर्तमान में है 3.5 साल के निशान, विकास चक्र के अंतिम परीक्षण के चरणों में खींच रहा है। हेक्स एक भौतिक टीसीजी के रूप में बनाया कभी नहीं किया गया था। एक डिजिटल माध्यम के प्रति कई टीसीजी की बारी नए दर्शकों तक पहुंचने या ऐ विरोधियों, ऑनलाइन मंगनी और अत्यधिक संगठित कार्ड संग्रह प्रदान करके मौजूदा खिलाड़ियों के लिए मूल्य जोड़ने के लिए कहाँ, गेमप्ले अभी भी मूल शारीरिक खेल में हासिल किया जा सकता था क्या करने के लिए प्रतिबंधित है। 20screenjpg. jpg "/% डिजाइन में प्रतिबंध की कमी का लाभ उठाते हुए, हेक्स असंभव या भौतिक स्वरूप में बेहद बोझिल होगा कि या तो जटिल सुविधाओं कार्यरत हैं। में खेल। इस प्रभाव से बनाए गए कार्ड को अपने डेक में फेरबदल किया जा सकता है कि इसका मतलब है, जबकि एक महान उदाहरण के लिए, बल्कि उपयोग की तुलना में "टोकन," हेक्स कार्ड निर्माण और परिवर्तन के लिए अनुमति देता है, अपने हाथ में लौट आए, या कब्रिस्तान से पहुँचा। में उसी तरह, कार्ड परिवर्तनों स्थायी होते हैं। एक और करने के लिए बदल या किसी भी तरह का बदलाव किसी भी कार्ड भी है जबकि अभी भी अपने डेक या कब्रिस्तान में, खेल के अंत तक उस तरह ही रहेगा और कहीं भी खेल में से प्रभावित हो सकते हैं। संभावना के आधार पर प्रभाव भी डिजिटल प्रारूप में के माध्यम से चमक रहा है। हेक्स में, बल्कि एक मर एक सिक्का फ्लिप या रोल करने के लिए होने से, यादृच्छिकीकरण के कई रूपों को एक मजेदार और अद्वितीय gameplay अनुभव बनाने के लिए उपयोग किया जाता है। इस के उदाहरण इस तरह या "इस कार्ड एक यादृच्छिक विरूपण साक्ष्य बनाने के लिए और खेलने में डाल दिया है, समाप्त हो रहा है जब" के रूप में संदेश शामिल "अपने हाथ में एक कार्ड एक ही रंग के एक यादृच्छिक कार्ड के लिए बदल जाएगा तुम्हारी बारी की शुरुआत में।" प्रभाव (पारंपरिक टीसीजी अवधारणाओं और मूल दोनों), hotlinks, और माउस ओवर टूलटिप्स के ढेर सारे अविश्वसनीय रूप से आसान खेल को समझने में आता है। डेवलपर्स के नियमों पर जटिल गणना, अतिरिक्त जानकारी है, और स्पष्टीकरण सभी खेल द्वारा नियंत्रित किया जाता है, क्योंकि नियमों पर चर्चा कर घुमाते हुए, या गाइड ऊपर देख के बिना आनंद के लिए स्वतंत्र खिलाड़ियों छोड़ने गेमप्ले असुविधाजनक बिना कार्ड के लिए जटिलता के किसी भी राशि में जोड़ सकते हैं। हेक्स आम तौर पर एक MMORPG के अनुभव में पाया घटकों की एक पूरी श्रृंखला उपलब्ध कराता है। खिलाड़ी (सबसे प्रतिबंधक) PvP सामग्री खेलने के विकल्प के रूप में अच्छी तरह के रूप में एक पूर्ण PvE अनुभव (कम से कम प्रतिबंधक) है। PvE सामग्री में, खिलाड़ियों को उपलब्ध एक पूरी लंबाई अभियान, साथ ही वे अपने चरित्र के लिए गियर और प्रतिभा प्राप्त करने में सक्षम हो जाएगा, जहां (एक त्वरित आग चुनौती मोड के समान) का अखाड़ा मोड होगा। ये गियर आइटम (छह उपकरण उपलब्ध स्लॉट्स) विशिष्ट कार्ड और कार्ड प्रकार की सुविधाओं को संशोधित। व्यक्तिगत कार्ड भी खिलाड़ियों को उनके प्रभाव अनुकूलित करने की अनुमति "बड़ी और छोटी कुर्सियां" है, और एक 100% व्यक्तिगत डेक और रणनीति बनाने के। आखिरकार खिलाड़ियों को उन सुविधाओं के चारों ओर खेलने के लिए एक डेक के लिए खुद को जाति, वर्ग, योग्यता, और बोनस का चयन, खरोंच से अपने खुद के चरित्र बनाने और विकसित करने में सक्षम हो जाएगा। वर्तमान में खेल से चुनने के लिए 25 पूर्व निर्मित पात्रों की सुविधा है। प्रतिस्पर्धी खुला ड्राफ्ट, नकद दाँव पर लगा टूर्नामेंट, और गहरी जटिल गेमप्ले जैसी सुविधाओं हेक्स में सभी उपलब्ध हैं। क्लासिक टीसीजी के समान बारी चरणों और लड़ाकू उपयोग करते हुए, सभा: खेल भारी जादू से प्रेरित है। संसाधन लूट में इस्तेमाल किया प्रणाली के लिए कई कट्टर टीसीजी प्रशंसकों के लिए याद ताजा एक "सीमा" प्रणाली में कामयाब रहे हैं। ड्राफ्ट कतारों के रूप में लंबे समय से एक सत्र में खरीदने के लिए तैयार पर्याप्त खिलाड़ी हैं, के रूप में चौबीस घंटे उपलब्ध हैं। दोनों एकल उन्मूलन और आकस्मिक उपलब्ध हैं, और वे के रूप में लंबे समय तक भागीदार कम से कम तीन बूस्टर पैक, या उपलब्ध में खेल नकद समतुल्य (प्लैटिनम) के रूप में खेला जा सकता है। "हेक्स कोई रास्ता नहीं में एक मुक्त करने के लिए खेलने का खेल है," जोन्स अपने साक्षात्कार में विस्तार से बताया। हेक्स अधिक परंपरागत टीसीजी के रास्ते में मुद्रीकरण पर केंद्रित है। आप आप आपके पास कार्ड के साथ चाहते हैं कि सभी सामग्री को खेलने के लिए स्वतंत्र हैं, लेकिन आप और अधिक प्राप्त करना चाहते हैं, तो आप बूस्टर खरीदने या ड्राफ्ट या टूर्नामेंट में नामांकन के लिए भुगतान करना होगा। यह खिलाड़ियों के भुगतान के बिना उनके खातों में मूल्य नहीं जोड़ सकते हैं कहने के लिए नहीं है। खिलाड़ियों गियर, कॉस्मेटिक पुरस्कार, और सोना (हेक्स के "सॉफ्ट" मुद्रा) जमा करने के लिए PvE अनुभव खेलने के लिए स्वतंत्र हैं। खिलाड़ियों बूस्टर पैक और मसौदा वाउचर सहित नीलामी घर में अन्य खिलाड़ियों से आइटम खरीदने के लिए सोने का उपयोग कर सकते हैं। इस तरह से, कोई कार्ड कार्ड पारंपरिक टीसीजी के दशक में वर्तमान मूल्य का एक ही तरह देने, नकदी द्वारा समर्थित किया जा रहा बिना खेल की अर्थव्यवस्था के लिए पेश कर रहे हैं। यहाँ तक कि बीटा में, $ 80 अमरीकी डालर तक मूल्यवान कुछ व्यक्तिगत कार्ड हैं। मेरे समय की समीक्षा के लिए हेक्स demoing दौरान वहां काफी कुछ कीड़े और प्रदर्शन के मुद्दों है कि धीमा गेमप्ले या तो थे या पूरी तरह से मैचों स्वीकार करने के लिए मुझे मजबूर कर दिया। यह, हालांकि, जल्दी पहुँच खेल की खासियत है और वे के साथ शुरू करने के लिए बीटा परीक्षण परीक्षणों से गुजरना कारण है। कार्ड के बड़े संग्रह नेविगेट धीरे धीरे चलता है, इसलिए deckbuilding बल्कि समय लेने वाली है। हालांकि, जोन्स, बताते हुए साक्षात्कार के दौरान सभी मुझे इस बारे में आश्वस्त "यह एकता [खेल इंजन] के साथ एक परिसंपत्ति बंडलिंग मुद्दे के कारण होता है और अब इस पर काम किया जा रहा है।" फिर से, इन बाधाओं को इस तरह एक नया खेल में आम हैं और कर रहे हैं लांच करने से पहले सामग्री को खेलने के दौरान उम्मीद की जा रही। कुल मिलाकर, मैं एक अविश्वसनीय समय हेक्स खेल रहा था। गहरी अनुकूलन मुझे लगातार खेलने के लिए और अधिक तरीकों की तलाश में था, जबकि पारंपरिक टीसीजी तत्वों, मुझे मनोरंजन रखा। विभिन्न वर्गों और जातियों पूरी तरह से मूल के साथ पारंपरिक का एक सुखद मिश्रण के रूप में गेमप्ले रचना करने के लिए बहुत समान हैं। कला शैली आनन्दित और somberly थीमाधारित कार्ड और नायकों के साथ दोनों, रुचिकर है। कीड़े और प्रदर्शन के मुद्दों के एक छोटे से निराशा होती थी, लेकिन और अधिक के लिए वापस आने से मुझे रोका, और आप कार्ड का एक बड़ा पुस्तकालय उपयोग कर रहे हैं एक बार वे केवल एक मुद्दा बन कभी नहीं। जैसा कि मैंने पहले कहा लेकिन, जैसा कि इन मुद्दों उम्मीद की जा रही हैं और बीटा परीक्षण के लिए कारण हैं। सनक सब बाहर अंकित किया जाता है और सभी की योजना बनाई सामग्री को लागू किया है और जगह में डाल दिया है, एक बार मैं हेक्स यह पहले नहीं की तरह एक अद्भुत आधुनिक टीसीजी अनुभव प्रदान करने के लिए जा रहा है कि आश्वस्त हूँ। छवियों कॉपीराइट Cryptozoic मनोरंजन