ऑनलाइन गुणात्मक अनुसंधान निर्णय विश्लेषक हर साल में व्यक्ति फोकस समूहों के सैकड़ों आयोजित करता है, लेकिन इस गुणात्मक काम के तेजी से कुछ इंटरनेट के लिए जा रहा है। कारण: दुनिया भर में पहुँच। हमारे वैश्विक इंटरनेट पैनलों के साथ, ऑनलाइन गुणात्मक अनुसंधान कई देशों में और कई भाषाओं में समय क्षेत्र में आयोजित किया जा सकता है। इंटरनेट से अनुकूलित तकनीक। ऑनलाइन वातावरण पारंपरिक गुणात्मक तरीकों के लिए आदर्श नहीं है, लेकिन हम इंटरनेट के अद्वितीय विशेषताओं का लाभ लेने के लिए हमारी तकनीक ढाल लिया है। सुपीरियर नमूना। हमारे ऑनलाइन गुणात्मक अनुसंधान बेहतर लक्षित दर्शकों का प्रतिनिधित्व करने के लिए संभावना नमूने का उपयोग करता है और ग्रामीण क्षेत्रों और छोटे शहरों में शामिल कर सकते हैं। इसके विपरीत, अधिकांश में व्यक्ति समूहों में कुछ प्रमुख शहरी बाजारों में आयोजित की जाती हैं। मिनिमल पूर्वाग्रह। समूह सामाजिक दबाव ऑनलाइन गुणात्मक अनुसंधान के क्षेत्र में बहुत कम है। ईमानदारी। एक अनाम पर्यावरण आदि जैसे पैसा, सेक्स, राजनीतिक रूप से गलत विचारों, जैसे संवेदनशील विषयों पर चर्चा में खुलेपन और ईमानदारी की ओर जाता है कि ऑनलाइन बनाया जा सकता है सुविधा। उत्तरदाताओं मॉडरेटर के सवालों की समीक्षा करने और अपनी सुविधानुसार उनके जवाब पोस्ट कर सकते हैं। विचारशील जवाब। ऑनलाइन गुणात्मक अनुसंधान में, उत्तरदाताओं उनके जवाब पर प्रतिबिंबित करने के लिए और अधिक समय है और इसलिए, में व्यक्ति गुणात्मक के किसी अन्य रूप से अधिक विचारशील और गहराई में टिप्पणियों का उत्पादन कर सकते हैं। इंटरनेट से अनुकूलित गुणात्मक तकनीक निम्नलिखित ऑनलाइन तकनीक के प्रत्येक लक्षित दर्शकों और अनुसंधान उद्देश्यों पर निर्भर करता है, अपनी जगह है: समय-Extended8482; ऑनलाइन चर्चा मंचों। बुलेटिन बोर्ड & quot; इन सत्रों किसी & quot का उपयोग करें; चर्चा प्रारूप विपणन अनुसंधान के प्रयोजनों के लिए एक मध्यस्थ-सुगम चर्चा का संचालन करने के लिए। आमतौर पर, समय-Extended8482; ऑनलाइन चर्चा मंचों 12-15 प्रतिभागियों और तीन दिन और दो सप्ताह के बीच पिछले शामिल है। समूह मॉडरेटर चर्चा रूपरेखा से विषयों को शुरू करने और अनुवर्ती सवाल पोस्टिंग से चर्चा मार्गदर्शन करता है। प्रक्रिया के दौरान, मॉडरेटर अध्ययन के प्रयोजनों के लिए संबंधित हैं कि उनकी उचित अनुभवों, विचारों, भावनाओं, व्यवहार, निर्णय लेने की प्रक्रिया और व्यवहार के किसी भी और सभी के बारे में विस्तृत जानकारी का सबसे बड़ा संभव राशि उपलब्ध कराने के लिए प्रतिभागियों को प्रोत्साहित करती है। मध्यस्थ (और ग्राहकों के लिए) के लिए उपलब्ध अतिरिक्त समय गुणात्मक अनुसंधान के अन्य प्रकारों में व्यावहारिक होगा और अधिक से अधिक चिंतनशील और व्यावहारिक अनुवर्ती सवाल पूछने के लिए उन्हें अनुमति देता है। समय-Extended8482; ऑनलाइन गहराई से साक्षात्कार। ये साक्षात्कार विपणन अनुसंधान के प्रयोजनों के लिए एक-एक साक्षात्कार का संचालन करने के लिए एक औपचारिक रूप से प्रशिक्षित मध्यस्थ और एक प्रतिवादी के बीच ऑनलाइन संचार का उपयोग करें। आमतौर पर, समय-Extended8482; ऑनलाइन गहराई से साक्षात्कार के लिए एक सप्ताह में दो दिन के बीच पिछले। इस विधि में व्यस्त अधिकारियों, चिकित्सकों, और जिसका समय बहुत सीमित है अन्य उच्च स्तर के लोगों के लिए आदर्श है। फायदे समय-Extended8482 के समान हैं; ऑनलाइन समूहों: अमीर सामग्री और गहरी अंतर्दृष्टि। ग्राहकों को टेप देखने के लिए और किसी भी समय सुविधा के साथ संवाद कर सकते हैं। मध्यस्थ (और ग्राहकों के लिए) के लिए उपलब्ध अतिरिक्त समय गुणात्मक अनुसंधान के अन्य प्रकारों में व्यावहारिक होगा और अधिक से अधिक चिंतनशील और व्यावहारिक अनुवर्ती सवाल पूछने के लिए उन्हें अनुमति देता है। ऑनलाइन छद्म गहराई से साक्षात्कार। इस तकनीक को एक ऑनलाइन सर्वेक्षण प्रारूप का उपयोग करता है और 15 से 20 ओपन एंडेड सवाल के होते हैं। नमूने का आकार आमतौर पर 25 से 50 लक्ष्य बाजार उत्तरदाताओं है। साक्षात्कार लंबाई में 30 मिनट तक सीमित है। लक्ष्य खुलासा प्रतिक्रियाओं को प्रोत्साहित कि "आत्मा" खोज सवाल पैदा होता है। छद्म गहराई अच्छी गुणवत्ता डेटा, उचित लागत, और त्वरित बदलाव की पेशकश करते हैं। ऑनलाइन वाक्य पूरा। इस प्रक्षेपी तकनीक एक ऑनलाइन सर्वेक्षण प्रारूप का उपयोग करता है और उत्तरदाताओं खत्म करना होगा कि 50 से 60 अधूरा वाक्य के होते हैं। नमूने का आकार आमतौर पर 50 से 75 प्रतिभागियों है, और सर्वेक्षण लंबाई 30 मिनट तक सीमित है। सफलता की कुंजी उत्तेजनाओं के चतुर शब्दों में निहित है। ऑनलाइन वाक्य पूरा एक स्टैंडअलोन विधि या अन्य गुणात्मक तकनीकों का हिस्सा हो सकता है। ऑनलाइन शब्द एसोसिएशन। इस प्रक्षेपी तकनीक एक ऑनलाइन सर्वेक्षण प्रारूप का उपयोग करता है, और प्रतिभागियों मन में आता है कि पहला शब्द, संघ, या छवि लिखकर का जवाब है कि 50 से 75 उत्तेजनाओं शब्दों के होते हैं। नमूना आकार 100-200 सीमा होती है, और साक्षात्कार लंबाई 30 मिनट तक ही सीमित है। इस तकनीक ब्रांडों से जोड़ा जागरूकता, कल्पना, और संगठनों की खोज के लिए सबसे अच्छा है। ऑनलाइन परिकल्पना मात्रा। फोकस समूहों या गहराई से साक्षात्कार के बाद, यह परिणाम यों अक्सर बुद्धिमान है। हम प्रमुख परिकल्पनाओं का समर्थन और / इस बात से सहमत प्रत्येक कथन से असहमत को 200 से 500 उपभोक्ताओं का एक राष्ट्रीय प्रतिनिधि नमूने पूछना कि 50 से 100 शब्दशः बयानों की पहचान करके यह पूरा। सांख्यिकीय परिणामों एक एकीकृत रिपोर्ट बनाने के लिए मूल गुणात्मक डेटा के साथ संयुक्त कर रहे हैं। अनुभवी गुणात्मक कंसल्टेंट्स निर्णय विश्लेषक गुणात्मक अनुसंधान के अनुभव के 3 दशकों से अधिक समय है और इंटरनेट के लिए गुणात्मक अनुसंधान अनुकूल ढालने में अग्रदूतों में से एक है। हमारे मध्यस्थों सबसे अच्छा अपनी अनुसंधान आवश्यकताओं के अनुकूल गुणात्मक तकनीक (ऑनलाइन या व्यक्ति) की सिफारिश कर सकते हैं। हमारे गुणात्मक अनुसंधान सेवाओं पर अधिक जानकारी के लिए, क्ले Dethloff से संपर्क करें। वरिष्ठ उपाध्यक्ष (cdethloffdecisionanalyst), या 1-800-विश्लेषण (262-5974) या 1-817-640-6166 पर कॉल करें। निर्णय विश्लेषक से अतिरिक्त संसाधन गुणात्मक अनुसंधान सेवा